अब शायद एक भी मैच नहीं जीत पाएगी राजस्थान रॉयल्स, प्लेऑफ की रेस से बाहर होना लगभग तय

राजस्थान की इस शर्मनाक हार के बाद से टीम के लिए प्लेऑफ राउंड के लिए क्वालीफाई कर पाना थोड़ा सा मुश्किल हो गया है।

आईपीएल सीजन 11 के 49वें मुकाबले में मंगलवार को मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 142 का स्कोर बनाकर सिमट गई। कोलकाता ने 143 रनों के लक्ष्य के जवाब में 18 ओवर में 4 विकेट खोकर ये मुकाबला जीत लिया था।

राजस्थान की इस शर्मनाक हार के बाद से टीम के लिए प्लेऑफ राउंड के लिए क्वालीफाई कर पाना थोड़ा सा मुश्किल हो गया है। लेकिन हार से बुरी खबर जो कप्तान अजिंक्य रहाणे और पूरी टीम के लिए है वह यह कि टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का टीम छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं, जिससे अब टीम का प्लेऑफ की रेस से बाहर होना तय माना जा रहा है।

ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं और इंग्‍लैंड को 24 मई से पाकिस्‍तान के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलना है। इंग्लिश बोर्ड इस टेस्‍ट सीरीज से करीब एक सप्‍ताह पहले अपने खिलाडि़यों को बुला रही है। इसके बाद अब पॉइंट्स टेबल में 13 मैचों में से 6 जीत और 7 हार के बाद राजस्थान के लिए आगे का सफर आसान कतई नहीं रह गया है।

राजस्थान की टीम की पिछली ज्यादातर जीतों में जोस बटलर का सबसे बड़ा योगदान था। अब उनके टीम में न रहने से राजस्थान रॉयल्स अब शायद कोई भी मैच नहीं जीत पाएगा। जोस बटलर के जाने से बल्लेबाजी और बेन स्टोक्स के जाने से बल्लेबाजी-गेंदबाजी दोनों कमजोर पड़ गई है। आपको क्या लगता है दोनों खिलाड़ियों के जाने से टीम के प्रदर्शन पर कितना प्रभाव पड़ेगा।